South Star Samantha Akkineni Life Story

मिडिल क्लास से सुपर एक्ट्रेस तक का सफ़र | South Star Samantha Akkineni Life Story

मिडिल क्लास से सुपर एक्ट्रेस तक का सफ़र | South Star Samantha Akkineni Life Story

South Star Samantha Akkineni Life Story – दोस्तो पिछले कुछ समय में South Indian Film Industry ने इतनी तेजी से तरक्की की है कि अब साउथ मूवीज सिर्फ साउथ इंडिया ही नहीं बल्कि पूरे भारत में ही पसंद की जाने लगी है और Samantha Akkineni इस Film Industry की एक ऐसी Actress हैं जिनके फैन्स आज पूरे भारत में मौजूद हैं |

यही वजह है कि Samantha Akkineni को आज South Indian Cinema की Top Actress में भी शुमार किया जाता है और लोगों को इतना ज्यादा पसंद करते हैं कि उनकी एक झलक पाने के लिए भी सिनेमा हॉल तक खिंचे चले जाते हैं।

दोस्तों आज भले ही Samantha कामयाबी की बुलंदियों को छू रही हैं लेकिन एक Middle Class Family से Belong करने वाली इस Simple सी लड़की के इस मुकाम तक पहुँचने का यह सफर काफी मुश्किलों और मुसीबतों से भरा हुआ रहा है और इसलिए आज की हमारी इस दिलचस्प Article में हम आपको Samantha के इसी मुश्किल फिल्मी सफर और उनके Struggle की पूरी कहानी बताएंगे।


Samantha Akkineni के Fans

तो चलिए दोस्तों में इस मजेदार Article को शुरू करते हैं… तो दोस्तों इस समय की अगर बात करें तो Samantha आज Tamil और Telugu दोनों ही Film Industry में एक Top Actresses के तौर पर जानी जाती हैं और वह एक ऐसी Actress हैं जिनकी Acting से ज्यादा लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं |

लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि Samantha को Acting करनी नहीं आती बल्कि उनकी Acting Skill तो इतनी जबरदस्त है कि वह अपनी शानदार Acting से अपने हर एक किरदार के अंदर जान डाल देती हैं और यह इनकी बेहतरीन Acting का ही नतीजा है कि वह कई अलग अलग Award जीतने के साथ ही चार Filmfare Award भी अपने नाम कर चुकी हैं।

इसे भी पढ़े – अल्बर्ट आइंस्टीन से जुड़ी 11 रोचक तथ्य | Top 11 Facts About Albert Einstein


Samantha Akkineni का जन्म

Samantha के Acting Career की शुरुवात तो साल 2010 में हुई थी लेकिन इससे पहले उन्हें अपने करियर में काफी Struggle करना पड़ा था। दरअसल Samantha का जन्म 28 अप्रैल 1987 को तमिलनाडु के चेन्नई शहर में हुआ था और उनके पिता का नाम जोसेफ प्रभु है जोकि तेलगू मूल से आते हैं जबकि उनकी मां का नाम निनेत्ते है और वह मलयाली मूल से ताल्लुक रखती हैं।

माता पिता के अलावा उनके परिवार में उनके दो बड़े भाई Jonathan और David भी हैं। यानिकि Samantha अपने परिवार में सबसे छोटी हैं और अपने माता-पिता के अलग-अलग Regional Background से ताल्लुक रखने के बावजूद भी वह खुद को एक Tamilian मानती हैं।

Samantha का शुरुआती जीवन अपने ननिहाल यानि की केरला के अलपुझा में गुजरा लेकिन थोड़े समय यहां रहने के बाद ही उनका परिवार चेन्नई के पल्लवपुरम में शिफ्ट हो गया और दोस्तों उस समय Samantha की फैमिली Lower Middle Class हुआ करती थी और उनका Film Industry से दूर-दूर तक कोई भी कनेक्शन नहीं था।

इसे भी पढ़े – अगर सफ़ल होना है तो बुरा बनना पड़ेगा | Hardest Motivational Article In Hindi For Successful Life


Samantha Akkineni की पढ़ाई

खुद Samantha ने भी यह कभी नहीं सोचा था कि वह आगे चलकर इतनी बड़ी Actress बन जाएंगी। उनकी शुरूआती पढ़ाई चेन्नई के Holy Angels Anglo Indian Higher Secondary School में हुई थी और स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने चेन्नई के ही Stella Maris College में कॉमर्स के अंदर डिग्री हासिल करने के लिए एडमिशन ले लिया था।

Samantha शुरुआत से ही एक Pride student रही थी और उनका नाम स्कूल और कॉलेज दोनों ही जगहों पर टॉप में रहता था और उन्हें उम्मीद थी कि डिग्री हासिल करने के बाद उन्हें कोई न कोई नौकरी तो जरूर ही मिल जाएगी और इस तरह नौकरी करके वह अपनी Family को सपोर्ट कर पाएंगी।

हालांकि उनके कॉलेज की पढ़ाई अभी पूरी हुई भी नहीं थी कि उनकी फैमिली की आर्थिक स्थिति और भी ज्यादा खराब होने लगी और यहां Samantha चाहकर भी अपनी Family की Financial तौर पर मदद नहीं कर पा रही थीं और फिर एक दिन बातों-बातों में ही उनकी किसी Friend ने सुझाव दिया कि उन्हें Modeling के अंदर Try करना चाहिए |

इसे भी पढ़े – सफलता की 5 सच्ची कहानियाँ | Top 5 Success Stories


Samantha Akkineni का Modeling Career

चूंकि Samantha के परिवार की स्थिति काफी नाजुक थी इसलिए Samantha ने अपनी Friend की बात मानकर Modeling करने का मन बना लिया और फिर कुछ ट्रायल्स और छोटे मोटे फोटोशूट होने के बाद से उन्हें काम मिलना भी शुरू हो गया। ये साल 2005 के आसपास की बात थी जब उनके Modeling Career की शुरुआत हुई थी।

उन्होंने पढ़ाई के साथ साथ Part time modeling करना शुरू कर दिया था और उस दौरान उन्होंने कई छोटे मोटे Brands के लिए भी Modeling की थी और फिर कुछ इसी तरह से एक बार Samantha नायडू हाल नाम के एक लिंगरी ब्रैंड के लिए Photo shoot करवा रही थी तभी Famous film maker रवि वर्मन की नजर उन पर पड़ गई।


Samantha Akkineni की पहली दो फिल्में

दरअसल उस समय रवि वर्मन एक Cinematographer के तौर पर काम किया करते थे लेकिन काफी समय से वह Direction के क्षेत्र में भी Debut करना चाह रहे थे और अपने इस पहले फिल्म के लिए उन्हें एक नई Actress की तलाश थी और जब उन्होंने Samantha को Modeling करते हुए देखा तो वह उनसे बहुत ही ज्यादा Impress हुए और उन्होंने तुरंत ही Samantha Akkineni को फिल्म Offer कर डाली।

अब चूंकि Samantha Akkineni इस Field में नयी थी और उनके लिए इस तरह सामने से फिल्म का Offer आना किसी ख्वाब से कम नहीं था और इसीलिए उन्होंने तुरंत ही Moscowin Kaveri नाम की इस फिल्म को साइन कर दिया और इस तरह से उनका Career Modeling से Acting की तरफ Divert हो गया।

इसे भी पढ़े – भूतों की 3 सच्ची कहानी | The Real Ghost Stories In Hindi

अब यूं तो इस फिल्म की शूटिंग साल 2007 में ही शुरू हो गई थी लेकिन Budget के Problems के चलते इसको पूरा होने में काफी ज्यादा समय लग गया और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही South Indian Film Industry के Famous Director गौतम मेनन की नजर Samantha पर पड़ी |

गौतम मेनन Samantha की Acting से काफी Impress हुए और उन्होंने Samantha Akkineni को अपनी अगली फिल्म Ye Maaya Chesave ऑफर कर दी और Samantha ने भी बिना देर किये वे तुरंत इस फिल्म को साइन कर दिया और इस तरह से अपना Acting Debut करने से पहले ही Samantha Akkineni को दो फिल्में मिल चुकी थीं।

इस दूसरी फिल्म में उनके साथ नागा चैतन्य मुख्य भूमिका में थे और यह नागा चैतन्य के भी Career की दूसरी ही फिल्म थी और चूंकि यह एक Telugu फिल्म थी और उस समय Samantha Telugu भाषा अच्छी तरह से बोलना नहीं जानती थी इसलिए शुरुवात में उन्हें डायलॉग्स बोलने और याद रखने में काफी दिक्कतें हुई।

लेकिन फिल्म के Director गौतम मेनन ने Samantha Akkineni की काफी मदद की जिससे कि Shooting बहुत ही कम समय में पूरी हो गई और चूंकि यह Samantha Akkineni के Career की पहली फिल्म रिलीज होने वाली थी इसलिए इसका हिट होना बहुत ही ज्यादा जरूरी था और फिर मूवी Theater में आने के बाद से उम्मीद से कहीं ज्यादा बड़ी हिट साबित हो गयीं |

और Samantha को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए Female Debut का Filmfare Award भी दिया गया | और दोस्तो आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि Bollywood में भी Samantha की इस फिल्म का Remake साल 2012 में एक दीवाना था नाम से बनाया गया और इस Movie ने भी लोगों को खूब भाया था।

इसे भी पढ़े – Breakup के बाद लोग इतिहास क्यों रचते हैं | Breakup Motivational Story In Hindi For Success


South Superstar NTR Junior और Mahesh Babu के साथ का करने का मौका

अब इस पहले ही फिल्म के सुपरहिट हो जाने के बाद से Samantha Akkineni को बड़े-बड़े Actors के अपोजिट काम मिलना शुरू हो गया और वह NTR Junior और Mahesh Babu जैसे साउथ के Superstars के साथ Brindavanam और Dookudu नाम की दो फिल्मों में नजर आईं और ये फिल्में भी उनकी पहली फिल्म की तरह ही सुपरहिट साबित हुई थी।


Career की सबसे बड़ी कामयाबी

अब यूं तो Samantha Akkineni एक कमाल की Actress बन चुकी थी लेकिन उन्हें उनके Career की सबसे बड़ी कामयाबी साल 2012 में मिली।

दरअसल साल 2012 में उनकी दो बड़ी फिल्में Neethaane En Ponvasantham और Eega रिलीज हुई थी जिसमें Eega तो एक Telugu फिल्म थी जिसको हिन्दी भाषा में मक्खी नाम से रिलीज किया गया था जबकि Neethaane En Ponvasantham एक Tamil फिल्म थी और यह दोनों ही फिल्में उनके Career के उस समय की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी |

और इन दोनों ही फिल्मों के लिए उन्हें Best Actress का Filmfare Award भी दिया गया। यानि एक साथ ही उन्होंने Tamil और Telugu दोनों Film Industry की Best Actress का Award जीत लिया था और यह कारनामा करने वाली वह साउथ की पहली Actress बन गयीं।

इस बड़ी कामयाबी को हासिल करने के बाद से वह एक से बढ़कर एक बड़ी-बड़ी Superhit Telugu फिल्मों में नजर आ चुकी हैं और आज Samantha Akkineni को South Indian Film Industry की सबसे बेहतरीन Actresses में शुमार किया जाता है |

इसे भी पढ़े – जीवन के 10 विचित्र सत्य | Facts Of Life Quotes In Hindi


Samantha Akkineni की Personal Life

वही Samantha Akkineni की अगर Personal Life की बात करें तो आपमें से ज्यादातर लोग यह जानते ही होंगे कि Samantha Akkineni ने साल 2017 में Telugu Cinema के Famous Actor नागा चैतन्य से शादी कर ली है और आज की अगर बात करें तो Samantha Akkineni एक बेहद कामयाब Actress होने के साथ ही एक बहुत ही अच्छी इंसान भी है क्योंकि वह समय-समय पर जरूरतमंद लोगों के लिए Donation करती हुई भी नजर आईं।


Pratyusha Support (NGO)

इसके अलावा वह Pratyusha Support नाम का अपना एक NGO भी चलाती हैं जिसके जरिए वह जरूरतमंद महिलाओं और छोटे बच्चों की हर प्रकार से मदद करती हैं। साथ ही बताया जाता है कि Brand Promotions के जरिये वह जितना भी पैसा कमाती हैं वो सारा पैसा उनके NGO को दान कर दिया जाता है जिससे कि पता लगता है कि वह दूसरे लोगों की भी काफी परवाह करती हैं।

तो दोस्तो यह कहानी साउथ की सबसे बड़ी एक्ट्रेसेस में शुमार की जाने वाली Samantha Akkineni की |

इसे भी पढ़े – A Unique Love Story In Hindi | प्यार की एक अनोखी कहानी


दोस्तों आपको ये “मिडिल क्लास से सुपरस्टार तक का सफ़र | South Star Samantha Akkineni Biography Life Story” कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताये हमें आपके कमेंट्स का इंतजार रहेगा | आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *